POLITICAL

पंजाब चुनाव पर गृह मंत्री अमित शाह ने बताई BJP की रणनीति

नई दिल्‍ली। बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दल अगले साल पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को एक कार्यक्रम में पंजाब और उत्‍तर प्रदेश चुनावों को लेकर बीजेपी की रणनीति पर बात की है. उन्‍होंने दावा किया है कि उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतेगी. इसके साथ ही उन्‍होंने पंजाब चुनाव से पहले राज्‍य में गठबंधन की संभावनाओं पर भी प्रतिक्रिया दी है।

एचटी लीडरशिप समिट में गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा है कि पंजाब में चुनाव से पहले बीजेपी के गठबंधन की संभावनाओं को लेकर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त) के प्रमुख सुखदेव सिंह ढिंडसा से बातचीत चल रही है. उन्‍होंने इस बात का संकेत दिया है कि पंजाब में बीजेपी आगामी चुनाव गठबंधन करके लड़ सकती है।

बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद कांग्रेस से भी नाता तोड़ लिया था. इसके बाद उन्‍होंने घोषणा की थी कि वह अपनी पार्टी बनाएंगे. पार्टी बनाने के ऐलान के बाद अ‍मरिंदर सिंह कई बार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में बीजेपी और अमरिंदर सिंह की पार्टी के बीच गठबंधन की चर्चाएं जोरों पर हैं।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने इस समिट में कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा है कि कोरोना महामारी पूरी दुनिया में ढेर सारे बदलाव लेकर आई है. भारत के दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत बदलाव आएं हैं. हमारे लिए सौभाग्य का विषय रहा कि कोरोना से सात साल पहले ही देश को स्थिर सरकार मिल गई थी. उससे पहले देश में ऐसा मंत्रिमंडल था, जो प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं मानता था. हर मंत्री अपने आपको पीएम मानता था. देश में भ्रष्टाचार बढ़ा था, देश की बदनामी हुई थी. लेकिन भारत को 2014 में स्थिर सरकार मिली।

About the author

ptnews

Add Comment

Click here to post a comment

Advertisements

Our Channel

Facebook Like