BUSINESS

रिलायंस जियो ने बंद किए तीन प्रीपेड प्लान्स जिससे Jio यूजर का दिल टूटा

नई दिल्ली। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कुछ दिनों पहले अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाया था जिसे 1 दिसंबर से लागू भी कर दिया है. आपको बता दें कि अपने इस फैसले के साथ जियो ने तीन ऐसे प्रीपेड प्लान्स को भी बंद कर दिया है जो लोगों को काफी पसंद थे और कई सारे बेनिफिट्स के साथ आते थे. आइए जानते हैं कि वो कौन से प्रीपेड प्लान्स हैं जिन्हें जियो ने बंद कर दिया है।

जियो ने बंद किए अपने तीन प्रीपेड प्लान्स
रिलायंस जियो ने जहां एक तरफ अपने कई सारे प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाया है वहीं दूसरी ओर तीन प्लान्स को बंद भी कर दिया है. अगर आप जियो की वेबसाइट पर जाकर देखेंगे तो आपको जियो के 499 रुपये, 666 रुपये और 888 रुपये वाले प्लान नहीं दिखाई देंगे. आपको बता दें कि कंपनी ने इन प्लान्स को बंद करने पर कोई अलग ऐलान नहीं किया है. आइए देखते हैं ये प्लान्स क्या बेनिफिट्स ऑफर करते थे।

जियो का 499 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
499 रुपये की कीमत वाला जियो का यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था और उसमें आपको रोज 3GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा मिलती थी. इस प्लान में यूजर को सभी जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन दिया जाता था।

जियो का 666 रुपये वाला प्लान
जियो का यह प्लान यूजर को 56 दिनों के लिए हर दिन 2GB डेटा, 100 एसएमएस प्रति दिन और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के बेनेफिट्स देता था. इस प्लान में भी जियो क्लाउड जैसे सभी जियो ऐप्स का एक्सेस भी दिया जाता था. इस प्लान की कीमत 666 रुपये थी लेकिन अब इस प्लान को बंद किया जा चुका है।

जियो का 888 रुपये वाला प्लान
इस प्लान में कंपनी की तरफ से यूजर को 888 रुपये के बदले में हर दिन 2GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधा मिलती थी. इस प्लान में जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड जैसे सभी जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा था. आपको बता दें कि इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की थी।

ये वो तीन प्लान्स हैं जिन्हें जियो ने बंद कर दिया है लेकिन अलग से इसकी सूचना नहीं दी है.अगर आप जियो का कोई रिचार्ज करना चाहते हैं तो आप जियो की वेबसाइट पर जाकर प्लान्स के ऑप्शन्स चेक कर सकते हैं।

Advertisements

Our Channel

Facebook Like