SPORTS

भारतीय टीम ने पहली पारी में 325 रन बनाए , न्यूजीलैंड ने 38 रन के स्कोर पर छह विकेट गंवाए

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 325 रन का स्कोर किया है। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल (150), अक्षर पटेल (52) और शुभमन गिल (44) ने सबसे बड़ी पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से सभी 10 विकेट एजाज पटेल ने चटकाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 38 रन के स्कोर पर ही अपने छह विकेट गंवा चुकी है। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए हैं।

चायकाल
दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के दूसरे सत्र में दोनों टीमों की तरफ से जोरदार खेल देखने को मिला। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 150 रन की पारी खेली तो अक्षर पटेल ने अपनी पहली टेस्ट फिफ्टी लगाई। वहीं न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर इतिहास रचा दिया। भारत की टीम 325 रन पर सिमटी, जवाब में न्यूजीलैंड ने 38 रन के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा दिए।

जयंत के खाते में पहला विकेट
जयंत यादव ने भी अपने पहली ही ओवर में विकेट हासिल कर ली है। उन्होंने रचिन रविंद्र को चार रन के स्कोर पर कोहली के हाथों कैच कराया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 40 रन के अंदर अपने छह विकेट गंवा दिए। रचिन के विकेट के साथ ही चायकाल भी हो गया है। 16.4 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 38/6, टॉम ब्लंडेल (3*)

अश्विन को पहला विकेट
रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में शानदार आगाज किया है। उन्होंने अपना पहला ही ओवर विकेट मेडेन डाला। अश्विन में ओवर की पहली ही गेंद पर हेनरी निकोल्स को सात रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। 14 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 31/5, रचिन रविंद्र (0*), टॉम ब्लंडेल (0*)

अक्षर को पहली सफलता, मिचेल आउट
बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में भी शानदार शुरुआत की है। उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में डैरिल मिचेल को आठ रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया है। 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 27/4, हेनरी निकोल्स (4*), टॉम ब्लंडेल (0*)

सिराज की झोली में तीसरा विकेट
मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के शीर्षक्रम को ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने अपने तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर रॉस टेलर को एक रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। 6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 21/3, हेनरी निकोल्स (4*), डैरिल मिचेल (2*)

सिराज को दोहरी सफलता
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने दूसरे ही ओवर में न्यूजीलैंड को दो झटके दिए। उन्होंने सबसे पहले विल यंग को चार रन के स्कोर पर कोहली के हाथों कैच कराया। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर टॉम लाथम को 10 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। 4 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर: 15/2, डैरिल मिचेल (1*), रॉस टेलर (0*)

भारतीय टीम 325 रन पर सिमटी
भारतीय क्रिकेट टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 325 रन का स्कोर किया है। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल (150), अक्षर पटेल (52) और शुभमन गिल (44) ने सबसे बड़ी पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से सभी 10 विकेट एजाज पटेल ने चटकाए।

एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर रचा इतिहास
भारतीय मूल के कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत के सभी 10 विकेट अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। वह टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे और न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

अक्षर पटेल का पहला अर्धशतक
अक्षर पटेल ने मुश्किल परिस्थिति में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 113 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। 103 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 308/7, अक्षर पटेल (50*), जयंत यादव (0*)

मयंक अग्रवाल 150 रन बनाकर आउट
भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने चौके के साथ 150 रन पूरे किए और उसकी अगली ही गेंद पर एजाज पटेल को विकेट थमा बैठे। एजाज पटेल ने मयंक के विकेट के साथ सातवीं सफलता हासिल कर ली है। 100 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 291/7, जयंत यादव (0*), अक्षर पटेल (34*)

लंच ब्रेक
दूसरे दिन का लंच हो गया है और भारत ने शुरुआती झटके से उबरते हुए मजबूत वापसी की है। मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 61 रनों की अहम साझेदारी कर ली है। मयंक 150 रन से महज चार रन दूर हैं। 98 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 285/6, मयंक अग्रवाल (146*), अक्षर पटेल (32*)

Advertisements

Our Channel

Facebook Like