SPORTS

रोहित की कप्तानी टीम में न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 7 विकेट से करारी मात

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 7 विकेट से करारी मात दी. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है. रोहित की कप्तानी में जितने भी युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल रहा है उन सभी ने कमाल का प्रदर्शन कर सबका ध्यान खींचा है. लेकिन इसी बीच भारत को एक ऐसा गेंदबाज भी मिल गया है जो आने वाले समय में शायद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसा ही नाम कमा ले।

पहले ही मैच में इस गेंदबाज का कमाल
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में हर्षल पटेल को डेब्यू का मौका दिया गया. ये गेंदबाज कितना खतरनाक है ये तो सभी ने आईपीएल 2021 में ही देख लिया था. लेकिन टीम इंडिया के लिए भी आते ही इस गेंदबाज ने तूफान मचाना शुरू कर दिया है. जी हां हर्षल अपने पहले ही इंटरनेशनल मैच में मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. हर्षल ने 4 ओवरों में सिर्फ 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. जहां बाकि के तेज गेंदबाज जमकर रन लुटा रहे थे, वहीं हर्षल ने आते ही मैच की सूरत बदल दी।

आईपीएल में भी किया था कमाल
हर्षल पटेल आईपीएल 2021 के भी सबसे शानदार गेंदबाज रहे थे. आरसीबी के इस घातक गेंदबाज के सामने दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज पानी भरते दिखाई दिए. हर्षल IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और उन्होंने पर्पल कैप पर भी कब्जा किया. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट झटके और वो एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. उन्होंने इस रिकॉर्ड के लिए ड्वेन ब्रावो की बराबरी की. इसके अलावा हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले भी इकलौते गेंदबाज रहे. ये गेंदबाज आने वाले समय में टीम इंडिया का सबसे घातक बॉलर बनकर भी उभर सकता है।

धीमी गेंदों का जवाब नहीं
वैसे तो दुनियाभर में कोई भी तेज गेंदबाज अपनी तेज-तर्रार गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करता है. लेकिन हर्षल एक तेज गेंदबाज होते हुए भी अपनी धीमी गेंदों से सभी की नाक में दम करके रखते हैं. धीमी गेंदों पर हर्षल का कंट्रोल कमाल का है और वो अंतिम ओवरों में भी विकेट चटकाने में कामयाब रहते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कल हर्षल ने दिखाया कि वो आने वाले समय में किसी सनसनी से कम नहीं होंगे।

भारत का सीरीज पर कब्जा
भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बाजी मार ली. रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय प्लेयर्स का जलवा देखने को मिला जिसकी वजह से कीवी टीम को 7 विकेट से शिकस्त मिली. भारत के दोनों ओपनर्स के बीच 117 रन की पार्टनरशिप हुई, केएल राहुल ने 49 गेंदों में 132.65 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंदों में 152.77 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 5 सिक्स की मदद से धमाकेदार 55 रन बनाए।

Advertisements

Our Channel

Facebook Like