AGRICULTURE CRIME NATIONAL

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर 40 फुट रास्ता खोलने से नाराज किसान रोड पर बैठे

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के गाज़ीपुर और टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा दिए हैं। पुलिस के इस कदम के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिली हैं। हालांकि अभी आवाजाही का इंतजार है. टिकरी बॉर्डर पर 40 फुट का रास्ता खोल दिया गया है, लेकिन रास्ता खोलने से नाराज किसान रोड पर ही बैठ गए हैं. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि किसान बॉर्डर खाली नहीं करेंगे।

बैरिकेड्स हटने से किसान नाराज़

टिकरी बॉर्डर पर प्रशासन ने बैरिकेड हटाने की कोशिश की तो किसानों ने मोर्चा खोल दिया. किसानों का कहना था कि पुलिस ने 10 फीट का इमरजेंसी रास्ता खोलने की बात करके 40 फीट का रास्ता खोल दिया. एक तरफ किसानों का कहना है कि उन्होंने कभी रास्ते रोके ही नहीं थे, लेकिन जब पुलिस अपने बैरिकेड्स हटा रही है तो वह नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

बॉर्डर पर कब सामान्य होंगे हालात

बागपत में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने साफ किया कि बॉर्डर खाली करने की उनकी कोई मंशा नहीं है. पिछले 11 महीनों से राजधानी दिल्ली से सटे तमाम बॉर्डर्स पर लोग जो परेशानी झेल रहे थे उसे लेकर देश की सबसे बड़ी अदालत ने भी नाराजगी जताई थी. अब बैरिकेड्स हटाने के बाद भी बॉर्डर पर हालात सामान्य हो जाएंगे, ऐसा लग नहीं रहा.

Advertisements

Our Channel

Facebook Like