CRIME NATIONAL

रणजीत सिंह कत्ल केस में आज होगा राम रहीम की सजा का ऐलान, पंचकूला में धारा-144 लागू

पंचकूला। रेप केस में 20 साल की कैद की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलों में आज और इज़ाफ़ा होने वाला है. हरियाणा की स्पेशल सीबीआई कोर्ट आज रणजीत सिंह कत्ल केस में गुरमीत राम रहीम और चार दूसरे कुसूरवारों की सज़ा का ऐलान करेगी. इसके मद्देनज़र पंचकूला पुलिस की तरफ हिफाज़त के सख्त इंतजामात किए गए हैं।

पंचकूला डीसीपी ने शहर में धारा-144 लागू कर दी है. शहर में 17 नाके लगाए गए हैं और 700 जवान तैनात किए गए हैं. सीबीआई कोर्ट परिसर और चारों प्रवेशद्वार पर आईटीबीपी की चार टुकड़ियां तैनात की जाएंगी. इसके अलावा सभी जगह पुलिस की ओर से नजर रखी जा रही है।

गुरमीत राम रहीम ने की है रहम की अपील
रणजीत सिंह कत्ल केस के मुख्य आरोपी गुरमीत राम रहीम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा, जबकि दूसरे चार दोषी कृष्ण कुमार, अवतार, जसवीर और सबदिल को पुलिस कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश करेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले 8 अक्टूबर को हरियाणा की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम समेत पांच आरोपियों को रणजीत सिंह कत्ल केस में कुसूरवार करार दिया था और 18 अक्टूबर तक फैसला महफूज़ कर लिया था।

काबिले जिक्र है कि सीबीआई कोर्ट ने अगस्त 2017 में दो महिलाओं से रेप करने के आरोप में गुरमीत राम रहीम को 20 साल जेल की सजा सुनाई थी. वहीं, जनवरी 2019 में एक अदालत ने 16 साल पहले हुए एक पत्रकार के मर्डर के इलज़ाम में राम रहीम और तीन दूसरे लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद से ही गुरमीत राम रहीम हरियाणा के सुनारिया जेल कैद हैं।

About the author

ptnews

Add Comment

Click here to post a comment

Advertisements

Our Channel

Facebook Like